कई तरह का

सस्ते स्मार्टफोन चार्जर्स को बर्न्स से जोड़ा गया

सस्ते स्मार्टफोन चार्जर्स को बर्न्स से जोड़ा गया


We are searching data for your request:

Forums and discussions:
Manuals and reference books:
Data from registers:
Wait the end of the search in all databases.
Upon completion, a link will appear to access the found materials.

सस्ते पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक चार्जर आपके विचार से अधिक लागत-प्रभावी नहीं हो सकते हैं, क्योंकि इन उपकरणों के जलने से पीड़ित लोगों की रिपोर्ट जारी रहती है।

संबंधित: इस 3-IN-1 वायरलैस डॉक के साथ अपने सभी मूल्यों को एक बार में देखें।

वे सस्ते इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आपको मेडिकल बिलों में खर्च कर सकते हैं

में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार एनरल्स ऑफ इमरजेंसी मेडिसिन कैरिसा बंके, एंड्रयू एन। हाशिकावा और अदिति मित्रा, जो कि बाल चिकित्सा इमरजेंसी मेडिसिन विश्वविद्यालय, मिशिगन विश्वविद्यालय, सी। एस। एम। टी। मॉट चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉक्टर हैं, द्वारा चिन्हित की गई, एक उन्नीस वर्षीय महिला को उसके इलेक्ट्रॉनिक्स चार्जर से जलने के बाद बाल रोग आपातकालीन विभाग का दौरा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। खाते में, महिला अपने बिस्तर में लेटी हुई थी, चेन का हार पहने हुए थी और उसका चार्जर उसके तकिए के नीचे दबा हुआ था।

चार्जर को दीवार के इलेक्ट्रिकल आउटलेट में प्लग किया गया था। एकाएक उसे अपनी गर्दन के चारों ओर जलन और दर्द महसूस हुआ। डॉक्टरों ने निर्धारित किया कि उसके पास एक आंशिक आंशिक-मोटी जलन है। उसका इलाज किया गया और उसे छोड़ दिया गया। डॉक्टरों ने रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला है कि जब उसके बिजली का चार्जर उसके हार के संपर्क में आया तो जलन की संभावना थी।

सस्ते iPhone चार्जर्स उपभोक्ता के रूप में सुरक्षित नहीं हैं

"कई कंपनियों ने जेनेरिक बनाम एप्पल-ब्रांड चार्जर की गुणवत्ता और सुरक्षा के अंतर की जांच की है और पाया है कि जेनेरिक चार्जर्स के बहुमत बुनियादी सुरक्षा परीक्षण में विफल होते हैं, जिससे उन्हें बिजली की चोट का अधिक खतरा होता है," डॉक्टरों ने रिपोर्ट में लिखा है। "इस मामले के परिणामस्वरूप, रोगियों और परिवारों को इन उपकरणों के सुरक्षित उपयोग के बारे में शिक्षित किया जाना चाहिए, खासकर जब वे चार्ज कर रहे हैं।"

डॉक्टरों को एक घटना भी मिली जिसमें एक चार्जर से बिजली के झटके ने एक आदमी को उसके बिस्तर से फेंक दिया। जून में, रिपोर्टें सामने आईं कि एक लुइसाना महिला अपने सस्ते इलेक्ट्रॉनिक चार्जर में आग लगने के बाद अपनी बांह और चादरों को जलाकर सो गई, जबकि वह सो रही थी।

मरीजों को जो जलने की आवश्यकता है अनुवर्ती अनुवर्ती

जिन मरीजों को अपने स्मार्टफोन के चार्ज से जलन होती है, उन्हें आमतौर पर दर्द का प्रबंधन करने के लिए दवा की आवश्यकता होती है और अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या बर्न सेंटर के साथ दौरे का समय निर्धारित करना होता है। डॉक्टरों ने चेतावनी दी कि गंभीर मामलों में व्यापक ऊतक क्षति हो सकती है या स्किन ग्राफ्ट की आवश्यकता होती है

डॉक्टरों ने यूके में इलेक्ट्रिकल सेफ्टी फर्स्ट द्वारा किए गए एक अध्ययन की ओर इशारा किया जिसमें एप्पल ने 64 अलग-अलग सामान्य आरोपों के साथ समूह को सुरक्षा परीक्षण से गुजरने के लिए प्रदान किया। इलेक्ट्रॉनिक चार्जर्स में, 58% इलेक्ट्रिक शक्ति परीक्षण में विफल रहे। यह इंगित करता है कि इन्सुलेशन बाधा टूट जाती है।

इस बीच, डॉक्टरों ने बिजली के झटके के खतरे को कम करने के लिए 400 सामान्य iPhone चार्जर का एक और परीक्षण देखा। 400 में से 22, केवल तीन नमूनों के साथ परीक्षण के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए थे जो वास्तव में 99% विफलता दर के लिए विद्युत शक्ति को पारित कर रहे थे। "एक कम वोल्टेज वाले डिवाइस के साथ भी, यदि करंट अधिक है, तो बिजली का झटका गंभीर हो सकता है," डॉ। बंके ने एक प्रेस विज्ञप्ति में परिणामों की चर्चा करते हुए कहा।


वीडियो देखना: What is inside Cheapest Phone In The World!! दनय क सबस ससत मबइल फन (जुलाई 2022).


टिप्पणियाँ:

  1. Akia

    क्या आप गंभीर हैं?

  2. Haele

    वास्तव में अजीब

  3. Destry

    मेरे विचार से यह स्पष्ट है। अपने प्रश्न के उत्तर के लिए google.com खोजने का प्रयास करें

  4. Wanjohi

    मुझे इस स्थिति के बारे में पता है। हमें चर्चा करने की आवश्यकता है।



एक सन्देश लिखिए